BdaySpcL- कंट्रोवर्सी से दूर नहीं.. लेकिन फिर भी SUPERSTAR हैं ये!


Posted by-Kalki Team



आशा भोसले बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन सिंगर में से एक हैं जिनसे उपर सिर्फ एक शख्स का नाम लिया जाता है वो हैं लता मंगेशकर। आशा भोसले को पूरा बॉलीवुड आशा ताई बुलाता है। उन्होंने अपनी आवाज से करोड़ों दिलों पर राज किया है। आशा जी अभी तक 1000 से ज्‍यादा फिल्मों के गाने गा चुकी हैं। उन्होंने 20 भाषाओं में करीब 14000 गीतों को अपनी आवाज दी है। आशा भोसले ने 10 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था

आशा भोसले भी एक मशहूर सिंगर की बेटी थी लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि उन्हें स्ट्रगल नहीं करना पड़ा।

। उस जमाने में गीता दत्त, शमशाद बेगम और लता मंगेशकर का खूब नाम हुआ करता था।अगर कोई गाना ये सिंगर गाने से मना कर देते थे।

50 के दशक के कई दम मारो दम जैसे कई गाने आशा भोसले गाईं। उनके बारे में यहां तक लिखा गया कि वो अपनी बड़ी बहन लता मंगेशकर को ही अपना कॉम्पटीटर मानने लगीं।

आम बहनों की तरह आशा भोसले और लता मंगेशकर में भी कभी कभी बहनों वाली तकरार हो जाया करती थी। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि कि तरह बसंत बिहार के एक गाने के दौरान जो राग भैरवी पर आधारित था उसे आशा भोसले और लता मंगेशकर दोनों को साथ में गाना था। काफी देर बाद भी लता मंगेशकर प्रैक्टिस करती रहीं और गुस्सा होकर आशा भोसले उन्हें जोर से डांट लगा बैठीं। डांट सुनकर लता मंगेशकर उनके साथ गाने गईं।

आशा ताई की पर्सनल लाइफ में भी कई तूफान आए। उन्हें 16 साल की उम्र में लता मंगेशकर के 31 साल के पर्सनल सेक्रेटरी गणपत राव भोसले से प्यार हो गया था। घर वालों के खिलाफ जाकर उन्होंने गणपत राव से शादी कर ली थी।

बाद में उनके रिश्ते में खटास आई और अनबन के बाद वो दो बच्चों के साथ वापस घर आ गईं। बाद में वो अपनी जिंदगी में आगे बढ़ीं और इसी दौरान उनकी मुलाकात आर डी बर्मन से हुई।हालांकि आरडी बर्मन उनसे छोटे थे फिर भी दोनों ने शादी की और आरडी बर्मन आखिरी सांस तक आशा भोसले के साथ रहे।

आशा भोसले अच्छी सिंगर के अलावा एक अच्छी कुक भी हैं। उनके हाथ के बने खाने बॉलीवुड में हर कोई पसंद करता है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा भी था कि अगर वो सिंगर नहीं होती तो कुक होती । शायद आपको पता ना हो लेकिन आशा भोसले का दुबई में रेस्टोरेंट भी हैं।

आशा भोसले दो बेटे और एक बेटी की मां थीं लेकिन कुछ सालों पहले उनके सबसे बड़े बेटे ने सुसाइड कर ली और उनकी बेटी ने भी आत्महत्या कर ली। आशा भोसले का पूरा ख्याल उनके सबसे छोटे बेटे रखते हैं।


Post Comment

Post Comment