ना सलमान का गुरूर...ना आमिर की अकड़...इसलिए हैं ये BEST!


Posted by-Kalki Team



शाहरूख खान, मतलब बादशाह, रोमांस का। परदे पर शाहरूख ने जो किया वो शायद ही किसी ने किया है और शायद ही शायद कोई दोबारा कर पाए। टैलेंट के नाम पर अगर रोमांस को किसी ने परदे पर शिद्दत से उतारा है तो वो शाहरूख खान हैं। और इस काम में कोई उनके आस पास भी नहीं टिक सकता ।

शाहरूख खान के आज इंडस्ट्री में 24 साल पूरे हो गए। 24 साल कोई कम समय नहीं होता। 24 साल से शाहरूख खान बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं। हर स्टार के करियर में बुरा दौर आता है लेकिन शाहरूख खान पिछले 24 सालों से लगातार सफल हैं।

आज ही के दिन उनकी पहली फिल्म दिवाना रिलीज हुई थी। पहली फिल्म में ही दिव्या भारती के साथ काम करने का मौका। शाहरूख खान इस फिल्म के बाद दिल आशना है, माया मेमसाहब , चमत्कार जैसी फिल्मों में नजर आए लेकिन बाजीगर ने उनकी किस्मत पलट दी और उसके बाद जो हुआ वो बच्चा बच्चा भी जानता है।

शाहरूख खान के 24 साल पूरे होने पर हमने ढूंढने की कोशिश की वो कारण जिससे बॉलीवुड में शाहरूख की जगह कोई क्यों नहीं ले सकता और क्यों हैं वो बाकियों से अलग।

अपनी किस्मत अपने हाथ

उनके पास कोई गॉडफादर नहीं था। जब शाहरूख ने इंडस्ट्री में कदम रखा तो उनके पास कोई सिफारिश नहीं थी। उन्होंने अपने दम पर अपनी सफलता की कहानी लिखी। पहले छोटे परदे पर कदम जाए फिर निगेटिव किरदार निभाए। शाहरूख ने हर तरह से खुद को साबित किया।

औसत टैलेंट पर कॉन्फिडेंस

ऐसा नहीं है कि शाहरूख इस इंडस्ट्री के सबसे उम्दा कलाकार है पर वो जो भी करते हैं उसमें वो बेहतरीन हैं। वो ऋतिक की तरह डांस नहीं कर सकते, सलमान की तरह मासूम नहीं लग सकते पर उनके जैसा रोमांस कोई नहीं कर सकता।

परिवार का प्यार

शाहरूख हमेशा से पारिवारिक इंसान हैं। उन्होंने इंडस्ट्री में आते ही शादी कर ली। इसके बाद परदे पर रोमांस को इबादत की तरह उतारा। लेकिन इस कड़ी में उनका परिवार और पत्नी कहीं पीछे नहीं छूटी।

खुशमिज़ाज़ और ज़मीन से जुड़े

शाहरूख कभी अपनी सफलता में झूमते नहीं दिखते। जहां जिसको जितना क्रेडिट देना चाहिए उन्होंने दिया। यहूी खुशमिज़ाज़ी उनके काम करने के अंदाज़ में भी दिखती है।

स्टेज परफॉर्मर

शाहरूख एक शानदार कलाकार हैं और उनके अंदर दर्शकों को बांधने की कला है। यही खूबी उन्हें सबसे अलग खड़ा कर देती है। वो हर इंसान से जुड़ना जानते हैं।

एटीट्यूड

शाहरूख को जब जहां एटीट्यूड दिखाना चाहिए उन्होंने खुलकर दिखाया और इसीलिए उन्हें फैन्स ने सर आंखों पर बिठाया। उन्होंने बस अपना काम किया और जहां प्रतिक्रिया देनी चाहिए वहां दी। चाहे वानखेड़े स्टेडियम या बेटे अबराम का जन्म।

प्रजेंस ऑफ माइंड

शाहरूख खान इंडस्ट्री के सबसे तेज तर्रार एक्टर माने जाते हैं। उनके प्रजेंस ऑफ माइंड की हर कोई तारीफ करता है। हर बात पर सटीक जवाब उनकी खासियत है।

डिंपल्स

शाहरूख, उनके डिंपल्स और मुस्कान इस इंडस्ट्री की सबसे कीमती चीज़ है और ये बात किंग खान खुद भी जानते होंगे। तभी तो परदे पर जादू करते वक्त वो इनका इस्तेमाल करना कतई नहीं भूलते।

दोस्त

शाहरूख खान ऐसे दोस्त हैं जो दोस्तों के लिए कुछ भी करते हैं। यही उन्होंने फराह खान के साथ किया भी जिसके लिए इंडस्ट्री ने उन्हें माफ भी कर दिया।काजोल से लेकर करन जौहर तक उनकी दोस्ती हमेशा दिल से निभी है।

रोमांस

इसके बिना तो यह लिस्ट अधूरी है। शाहरूख ने रोमांस को जैसा जिया है वैसा कोई नहीं कर सकता। एक तरह से कहा जाए तो इस देश की कई पीढ़ियों के लिए रोमांस मतलब है कुछ कुछ होता है या दिल तो पागल है। अब इतनी सारी खूबियां किसी एक इंसान में तो नहीं मिल सकती और न ही मिल सकता है शाहरूख जैसा एक्टर।



Post Comment

Post Comment